उलार्क (उलार ) सूर्य मंदिर में छठ पूजा का आयोजन को लेकर हुई बैठक

October 29, 2021
103
Views

Bihar:Patna

पटना- पालीगंज दुलहिन बाजार शुक्रवार को प्रखण्ड क्षेत्र के उलार गांव स्थित द्वापरकालीन प्रसिद्ध उलार्क सूर्य मंदिर परिसर में कार्तिक छठ पूजा के आयोजन को लेकर पालीगंज एसडीओ की ओर से एक बैठक बुलाई गई। जिसके दौरान कोरोना के बाद पहली बार छठ पर्व के आयोजन का निर्णय लिए जाने से आसपास के ग्रामीणों के बीच खुशी का माहौल है।

हर्षोउल्लाश के साथ होगी छठ पर्व, लोगों के बीच खुशी का माहौल

प्राप्त सूचना आयोजित के अनुसार पालीगंज एसडीओ मुकेश कुमार की ओर से आयोजित बैठक की अध्यक्षता मंदिर के संरक्षक सह प्रधान पुजारी श्री अवध बिहारी दासजी महाराज ने किया। बैठक में मौजूद पदाधिकारियो, सामाजिक कार्यकर्ताओं व जन प्रतिनिधियो ने बिचार विमर्श कर सर्वसम्मति से छठ पूजा के आयोजन कराने का निर्णय लिया। मौके पर मौजूद सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को छठ ब्रतीयो की सुविधाओं की जिम्मेदारी सौंपी गई। वही जन प्रतिनिधियो ने भी अपनी सहमति जताते हुए इच्छा अनुसार पूजा के आयोजन में सहयोग करने का बात कहा।

जबकि सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी छठ ब्रतीयो की सुविधा उपलब्ध कराने की इच्छा जताते हुए आयोजन में बढ़ चढ़कर भाग लेने की बात कही। वही बैठक में लिए गए निर्णय के बाद आसपास के लोगो के बीच खुशी का माहौल बन गया है। कोरोना के बाद पहली बार मंदिर परिसर में छठ पूजा के आयोजन को लेकर ग्रामीणों के बीच काफी उत्साह है।

मौके पर मंदिर के संरक्षक सह प्रधान पुजारी अवध बिहारी दासजी महाराज ने बताया कि प्रत्येक वर्ष कार्तिक छठ पूजा के दौरान मंदिर परिसर में दस लाख से भी अधिक भीड़ होती है। जिनकी ब्ययवस्था में स्थानीय ग्रामीणों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, जन प्रतिनिधियो, दुलहिन बाजार प्रखण्ड प्रसासन, पालीगंज आनुमण्डल प्रसासन सहित पटना जिला प्रसासन की ओर से भी सहयोग मिलता रहा है। इस वर्ष भी भीड़ होने की संभावना को देखते हुए उन्होंने प्रसासन से सहयोग की मांग किया है। वही पालीगंज एसडीओ मुकेश कुमार ने बताया कि इस वर्ष उलार धाम स्थित प्रसिद्ध मंदिर परिसर में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए छठ पर्व का आयोजन हर्षोउल्लास के साथ किया जाएगा।

मौके पर मंदिर के संरक्षक सह प्रधान पुजारी अवध बिहारी दासजी महाराज, पालीगंज एसडीओ मुकेश कुमार, डीएसपी आईपीएस अवधेश दीक्षित, दुलहिन बाजार बीडीओ आईएएस प्रदीप कुमार, सीओ नागेन्द्र कुमार, थानाध्यक्ष अशोक कुमार, पीएचसी प्रभारी सावित्री कुमारी, मंदिर के सहायक पुजारी आनन्द बाबा, सोपाल जी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट: वेद प्रकाश

Article Categories:
समाज · संस्कृति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The maximum upload file size: 32 MB. You can upload: image, audio, video, document, spreadsheet, interactive, text, archive, code, other. Links to YouTube, Facebook, Twitter and other services inserted in the comment text will be automatically embedded.