राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने पुसा Dracu के कुलपति को लगायी फटकार, पीड़ित छात्रों का मांगा लिस्ट।

July 31, 2021
193
Views

BIHAR: SAMASTIPUR

समस्तीपुर- जिले के पुसा स्थित Dracu के कुलपति को एक Fir के आलोक में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने राजीव कुमार पूसा समस्तीपुर के द्वारा दायर किए गए पिटीशन पर सुनवाई किया। जिसमें डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के कुलपति डॉ रमेश चंद्र श्रीवास्तव और डिप्टी रजिस्ट्रार महेश गुड्डा आयोग के समक्ष हाजिर हुए। राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर को फटकार लगाते हुए कहा कि आरक्षण संबंधी गड़बड़ियों को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि आप जैसे लोग महत्वपूर्ण पदों पर बैठकर पिछड़े वर्गों के साथ भेदभाव करने के आदी हैं।

आपने बड़े शातिराना तरीके से पूरे आरक्षण नियमावली की धज्जियां उड़ाई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष भगवान लाल सहनी तथा सदस्य कौशलेंद्र पटेल ने निर्देश दिया कि अगली सुनवाई में भारत सरकार के कृषि मंत्रालय के सचिव और बिहार सरकार के मुख्य सचिव के साथ वाइस चांसलर को बुलाया जाए। दूसरी तरफ पिटिशन कर्ता को कहा कि स्प्लिट सपोर्टिंग स्टाफ तथा विश्वविद्यालय के अन्य भर्ती आरक्षण रोस्टर इत्यादि में गड़बड़ी पर राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग बहुत गंभीर दिखे।

आयोग ने वाइस चांसलर को कड़ी फटकार लगाया है एवं दूसरी तरफ आयोग ने पेटीशनर राजीव कुमार को निर्देश दिया कि स्किल्ड सर्पोटिंग स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया में हुए गड़बड़ी के पीड़ित अभ्यर्थियों की सूची हस्ताक्षर के साथ आयोग को उपलब्ध कराई जाए ताकि आयोग इस मामले में ठोस निर्णय ले सके। इस बाबत पत्रकारों से बातचीत करते हुए राजीव कुमार ने अपील किया है कि लोगों से अनूरोध है कि कृपा कर इस एसएसएस भर्ती में पीड़ित जो भी छात्र हैं वह अपना लिस्ट दें। पीड़ित छात्रों की सूची बनाने में छात्र संगठन आइसा, एनएसयू आदि ने सहयोग करने की बात कही है।

रेपोएर्ट: प्रियांशु कुमार

Article Categories:
अपराध

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The maximum upload file size: 32 MB. You can upload: image, audio, video, document, spreadsheet, interactive, text, archive, code, other. Links to YouTube, Facebook, Twitter and other services inserted in the comment text will be automatically embedded.