पप्पू यादव की रिहाई का आंदोलन हुआ और भी उग्र, पटना में जेल भरो अभियान में 4500 जाप नेता ने दी गिरफ्तारी

June 27, 2021
428
Views

BIHAR: PATNA 

पटना- आज जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव की रिहाई और बढ़ती महंगाई को रोकनें की मांग को लेकर आज पटना के कोतवाली थाने में ‘जेल भरो’ प्रदर्शन किया। जाप के प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि पप्पू यादव की रिहाई ,पेट्रोल, डिजल के मुल्य पर एक्साईज ड्यूटी खत्म करने, युवा बेरोजगारों को महंगाई भत्ता देनें, कोरोना से मृत परिवार को चार लाख की मुआवजा राशी, कृषि को मनरेगा से जोड़ने, बाढ़ और जलजमाव को स्थाई समाधान देनें की मांग के साथ हजारों की संख्या में नेताओं ने गिरफ्तारी दी। राघवेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि बिहार सरकार साजिश के तहत पप्पू यादव को गिरफ्तार किया हैं। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह ने कहा कि इस जेल भरो अभियान में सभी जिला अध्यक्ष सभी प्रकोष्ठों के सदस्यों सहित 4500 कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी।

करो मरो जेल भरो अभियान को सम्बोधित करते हुए जाप के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें बीते दिन 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुकी हैं और डीजल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर होने के कगार पर है। इससे आम जनता में आक्रोश हैं। अगर सरकार पेट्रोलियम पदार्थों से एक्साइज ड्यूटी को खत्म नहीं करेगी तो हमारा आंदोलन और उग्र होगा।

जेल भरो अभियान को सम्बोधित करते हुए जाप के राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू ने कहा कि कोरोना के कारण पिछले 18 माह से सूबे के सभी स्कूल -कॉलेज बंद हैं, इसके बावजूद भी स्कूलों के द्वारा छात्रों से शुल्क लिया जा रहा है। निजी स्कूल व कोचिंग की मनमानी तो और चरम पर है। ऐसे में जन अधिकार पार्टी की स्पष्ट मांग है कि पढ़ाई नहीं तो शुल्क नहीं। जन अधिकार महिला परिषद की राष्ट्रीय अध्यक्षा रानी चौबे ने ने कोरोना मृत व्यक्तियों के परिवारों को चार लाख की सहायता राशि देने की मांग की। युवा परिषद के अध्यक्ष राजू दानवीर ने बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने की मांग की।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए संगठन संगठन महामंत्री भाई दिनेश ने कहा कि पटना जल जमाव की समस्या से परेशान हैं। बिहार सरकार कृषि को मनरेगा से जोड़े। करो मरो जेल भरो अभियान में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह, युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर, आनन्द सिंह, रामचन्द्र सिंह यादव, पूनम झा, सुप्रिया खेमका ,सत्येंद्र पासवान, पुरुषोत्तम, गौतम आनन्द, सन्नी, मनीष यादव, विशाल कुमार सहित हजारों की संख्या में लोगों ने गिरफ्तारियां दी।

विजय कुमार सिंह पटना|

Article Categories:
अपराध · राजनीति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The maximum upload file size: 32 MB. You can upload: image, audio, video, document, spreadsheet, interactive, text, archive, code, other. Links to YouTube, Facebook, Twitter and other services inserted in the comment text will be automatically embedded.